बिहार बोर्ड 10th रिजल्ट 2020: बिहार में बोर्ड परीक्षा पर बड़ी अपडेट रिजल्ट जाने कब आएगा उन बच्चों का जिन्होंने बिहार में बोर्ड परीक्षा दिए

बिहार बोर्ड 10th रिजल्ट 2020
बिहार बोर्ड 10th रिजल्ट 2020


बीएसईबी 10th रिजल्ट 2020: पिछले 5 दिनों से इस बात को लेकर की रिजल्ट कब आएगा बिहार के बच्चों और बिहार में गहमागहमी की स्थिति बनी हुई है तो आ रहा है तो सारे छात्र परेशान हैं। और छात्र बहुत ही परेशान और असमंजस में है। उनका रिजल्ट कब आएगा इस बात को लेकर उनके माता-पिता वह सभी परेशान हैं कि बिहार बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा

कई दिन से यानी कि 20 पिछले 5 दिनों से यानी कि 20 मई से रोज स्थिति बनती थी कि आज रिजल्ट आएगा। आज रिजल्ट आएगा लेकिन शाम जब भी होती थी उससे तभी नहीं हो जाता था खबर आ जाती थी कि रिजल्ट आज नही आएगा। ऐसी बहुत सी घोषणाएं चल रही थी लेख और सभी लोग सोच रहे थे कि आज रिजल्ट आएगा लेकिन शाम तक यह जरूर खबर आती थी कि आज रिजल्ट नहीं आएगा।

परीक्षा देने वाले लाखों विद्यार्थी थे

बिहार बोर्ड में बहुत सारे विद्यार्थियों ने परीक्षा ली थी बहुत लाखों विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी 500000 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। इस बार की परीक्षा देने वाले बच्चों की संख्या बहुत कम थी वरना अगले बार 16 लाख 60 हजार 609 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी । इस बार इतनी 500000 बच्चों ने परीक्षा दी है तो सभी के सभी आस लगाए बैठे हैं कि कब रिजल्ट आएगा और हमें कब अपना परिणाम देखने को मिलेगा।


इस बार के विद्यार्थियों के लिए बार की तुलना में अभी बहुत कम है। अगली बार 80.73 प्रतिशत छात्र पास हुए थे। पास होने वाले छात्राएं हुई थी उनकी संख्या 63, 60, 46 है और छात्रों की संख्या 6, 83, 990 है। और यही बिहार बोर्ड मेट्रिक 2018 में जो परीक्षा हुई थी उसमें 68.83% बच्चे पास हुए थे। इस वाक्य पर परीक्षार्थी कब से सोचना है कि कब रिजल्ट आएगा कब रिजल्ट आएगा जैसे कि अगली बार आसानी से आ गया था इसके चलते इसीलिए यह सब रिजल्ट अभी तक नहीं आया है। इसीलिए आप लोग धीरज रखिए और यह सोचिए कि आप लोग का रिजल्ट आ जाएगा।

रिजल्ट आ सकता है 25 मई को


क्या कहना था कि आज का दिन आज के दिन अभी तक कोई घोषणा नहीं हुई है लेकिन मानना यह माना जा रहा है कि आपके हो सकती है और बिहार बोर्ड के छात्र जिन्होंने परीक्षा दिया हुआ इससे बहुत ही आस लगाए बैठे हैं। सूत्रों के मुताबिक आज के दिन रिजल्ट की घोषणा होने वाली है बिहार बोर्ड के कई छात्रों ने यह भी सलाह दी या फिर यह भी कहा कि आप लोग अफवाहों पर ना ध्यान दें इस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर ले।

छात्र इन वेबसाइट पर भी चेक करते हैं। चेक कर सकते हैं रिजल्ट अगर आज के दिन आ गया रिजल्ट तो आप लोग इस पर भी चेक कर सकते हैं जो कि मैंने नीचे दी हुई है।


biharboardonline.bihar.gov.in

biharboard.ac.in

biharboard.online


आप परीक्षा परिणाम देखना चाहते हैं तो आप ऐसे कर सकते हैं जैसे कि मैंने नीचे दिया हुआ है:


1. बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboard.online पर जाएं रिजल्ट के लिए।

2. नंबर से जो दिया गया है उसमें आप अपना जन्म तिथि और अपनी जानकारी भरें।


3. जब आप यह सब पूरे जानकारी भर देंगे तो आपको आपके स्क्रीन पर रिजल्ट दिख जाएगा।


4. अगर आप चाहें तो आप अपना रिजल्ट को से डाउनलोड कर कर अपने पास सुरक्षित रख सकते हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां